3 best Real life love stories in hindi

 क्या आप internet पे रियल लव स्टोरी सर्च कर रहे है तो आप सही जगह आये है क्युकी यहाँ आपको 3 best real love stories हिंदी में मिलेगा जो आपको बहोत ही पसंद आने वाली है।

3 best heart touching real couple romantic love stories

1.लैला मजनू की प्रेम कहानी - real love story

यह कहानी उस समय की है जब प्यार मोहब्बत को गुनाह माना जाता था, अरब पति शाह आमारी के बेटे कैश जिसे आगे जाकर मजनू कहाँ गया बचपन में ही ज्योतिषों ने भविष्यवाणी की थी की कैश दीवाना होकर दर दर भटकता फिरेगा।

ज्योतिषों की भविष्यवाणी को झुटलाने के लिए शाह आमारी ने खूब मन्नते की, की उनका बेटा इस प्रेम रोग से दूर रहे लेकिन कुदरत को यह मंजूर नही था। दमिश्क के मदरसे में जब उसने नाज्द के शाह की बेटी लैला को देखा तो पहली नजर में ही कैश उसका आशिक हो गया।

मौलवी जी ने कैश को बहोत समझया की वो लैला को भूल जाए और अपना पूरा ध्यान पढाई पे केन्द्रित करे लेकिन दिवानो को ऐसी बाते समझ कहाँ आती है, कैश के प्रेम का असर लैला पे भी हुआ और दोनों प्यार की गहराई में डूबते चले गए।

यह सब देखते हुए लैला को घर में कैद कर दिया गया और कैश लैला से न मिल पाने के कारण पागलो की तरह दर दर भटकने लगा उसकी ये पागलो जैसी दीवानगी देखकर लोगो ने उसका नाम मजनू रख दिया।

इसके बाद लैला की शादी किसी बख्त नाम के व्यक्ति से करा दी गयी लेकिन लैला ने बख्त से बता दिया की ओ मजनू से प्रेम करती है और मजनू के आलावा उसे और कोई नही छू सकता फिर बख्त ने लैला से तलाख ले लिया।

लैला मजनू को ढूढती है और ढूढते-ढूढते जंगलो में जा पहोचती है वहाँ उसको मजनू मिल जाता है दोनों एक दुसरे को देख कर गले लग जाते है तभी लैला की माँ आ जाती है और उन दोनों को अलग कर लैला को घर ले जाती है।

इस गम में लैला की म्रत्यु हो जाती है और यह खबर सुनते ही मजनू ने भी अपना दम तोड़ दिया और दोनों को एक ही जगह दफनाया गया, हर साल 15 जून को लैला मजनू की माजर पर दो दिन का मेला लगता है।

laila majnu real love story

जिसमे बड़ी संख्या में हिंदुस्तान और पाकिस्तान के विवाहित और अविवाहित प्रेमी जोड़े आते है और अपने प्रेम को सफल बनाने की कामना करते है।

समय की गति ने लैला मजनू की कब्र को नष्ट कर दिया है लेकिन लैला मजनू का प्रेम आज भी जिन्दा है और जब तक ये दुनिया है तब तक जिन्दा रहेगा।

2.स्टीवर्ट और क्रिसी की रियल लव स्टोरी

यह love story ब्रिटिश के स्टीवर्ट और क्रिसी की है।

स्टीवर्ट मॉल में शोपिंग करने जाता है और उसे वहाँ एक लड़की दिखाई देती है जिसका नाम क्रिसी होता है स्टीवर्ट को पहली नजर में ही क्रिस से प्यार हो जाता है और स्टीवर्ट क्रिस से बात करने जाता है दोनों एक दुसरे से बात करते है और दोनों में दोस्ती हो जाती है।

दोनों की दोस्ती प्यार में तब्दील होने में 3 महीने लग जाते है 3 महीने बाद वो दोनों एक अच्छे gf, bf बन जाते है 6 महीने बाद वो दोनों एक साथ कही जा रहे होते है तभी उनका एक्सीडेंट हो जाता है।

उस एक्सीडेंट में क्रिस को कुछ नही होता है लेकिन स्टीवर्ट बेहोश हो जाता है फिर क्रिस उसे हॉस्पिटल ले जाती है और उसके घर वालो को ए बात बताती है, जब उसके घर वाले हॉस्पिटल पहोचते है तो उन्हें पता चलता है की स्टीवर्ट कोमा में चला गया है।

ये बात सुनकर स्टीवर्ट के माता पिता और उसकी गर्लफ्रेंड बहोत दुखी होते है उन्हें कुछ समझ नहीं आता है वो डॉक्टर से पूछते है स्टीवर्ट कब तक होश में आ जायेगा।

डॉक्टर उन्हें जवाब देता है की,"कुछ कहा नही जा सकता होश कभी भी आ सकता है और शायद कभी नही" ये सुनकर क्रिस रोने लगती है।

10 दिन बाद स्टीवर्ट को होश आता है परन्तु वो सबको पहचानने से इंकार कर देता है उसके घर वाले उसे उसका बर्थ सर्टिफिकेट दिखा के उसको याद दिलाते है की वो उनका बेटा है और वो इनके माँ बाप लेकिन स्टीवर्ट फिर भी नहीं याद आता है।

फिर क्रिस को बुलाया जाता है स्टीवर्ट क्रिस को देख के बोलता है मै तुम्हे सही से पहचान नहीं पा रहा हु लेकिन मै तुमसे प्यार करता हु इतना मुझे पता है।

हॉस्पिटल से डिस्चार्ज करने के बाद क्रिस, स्टीवर्ट और उनके परिवार के साथ रहने लगी। स्टीवर्ट को पूरी तरह से सही होने में 4 साल लग गए और उसके सही होते ही 2013 में दोनों ने शादी कर ली अब ये दोनों अपना जीवन खुसी से बिता है रहे है।

स्टीवर्ट और क्रिसी की रियल love story

इन दोनों की कहानी किसी फ़िल्मी कहानी सी लगती है लेकिन हर कपल को यह कहानी प्यार पे यकीन दिलाती है की सच्चे प्यार का नाता चेहरे और किसी तरह की पहचान से नही दिल से होती है और true love सिर्फ फिल्मो में नहीं हकीकत में भी होता है।

जोर्ज और डोरोथी का रियल लव स्टोरी

यह कहानी इंग्लैंड के रहने वाले जोर्ज और डोरोथी का है जिन्होंने अपने जीवन में 68 साल एक दुसरे के साथ बिताये थे इनकी प्यार की कहानी अदभुत है जो आपको बहोत पसंद आएगी तो चलिए कहानी को शुरू करते है।

डोरोथी के पहले पति का देहांत दुसरे विश्व युद्ध में हो गया था तो जोर्ज ने डोरोथी को एक पत्र में अपनी सांत्वना लिखी और भेज दिया फिर कुछ महीनो बाद जोर्ज और डोरोथी मिलते है।

उन दोनों में कुछ बाते होती है और फिर दोनों एक दुसरे के दोस्त बन जाते है। यही से उन दोनों की love story शुरू हो जाती है फिर वो दोनों रोज मिलते है, जोर्ज डोरोथी का बहोत ख्याल रखता है जिसकी वजह से डोरोथी को जोर्ज से प्यार हो जाता है।

और धीरे-धीरे जोर्ज को भी डोरोथी के प्रति फीलिंग चेंज होने लगती है और उन दोनों को प्यार हो जाता है प्यार होने के बाद जोर्ज डोरोथी को डेटिंग पे ले जाता है और दोनों एक दुसरे का हाथ पकड़ कर प्यार भरी बाते करते है।

कुछ दिन डेटिंग करने के बाद दोनों विवाह करने का निर्णय लेते है और दोनों शादी कर लेते है फिर 1997 में ये दोनों अपनी शादी की पचासवी सालगिरह एक बड़ी सी गार्डन में मानते है।

real life romantic heart touching love story

अब इस समय इन दोनों के दो बेटे है और इनके भी 5 बच्चे हो गए है।

जोर्ज की उम्र 92 है और डोरोथी की उम्र 91 इस उम्र में जोर्ज को चेस्ट इन्फेक्शन हो जाता है जिसके वजह से जोर्ज ICU में भर्ती हो जाते है और इसके कुछ ही दिन बाद डोरोथी भी बीमार हो जाती है और दोनों की एक साथ एक ही दिन मृत्यु हो जाती है।

ये दोनों जब तक जिन्दा थे एक दुसरे का साथ निभाया और मरने के बाद भी एक दुसरे से अलग नही हुए दोनों एक ही दिन मर गए और अभी भी दोनों एक दुसरे के साथ है कहते है ना सच्चा प्यार करने वाले को कोई कभी अलग नही कर सकता यह बात सत्य है।

इन दोनों की कहानी जो भी सुनता है उसकी आँख से आसू आ जाते है आपको इन तिन कहानी में से सबसे ज्यादा अच्छी कौन सी लगी कमेंट करके जरुर बताये।

इसे भी पढ़े - 4 best love stories in hindi